CRPF Constable GD New Bharti 2023

CRPF Constable GD New Bharti 2023: सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी पद के लिए आवेदन इस दिन से करें

Government Job Update Latest Job Latest News

CRPF Constable GD New Bharti 2023 :- दोस्तों जो भी उम्मीदवार कक्षा दसवीं किसी भी बोर्ड से पास है तो सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी न्यू भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के लिए योग एवं इच्छुक है तो इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक जरूर पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आप सभी को सीआरपीएफ आवेदन की प्रक्रिया कब से शुरू है इन सभी की जानकारी नीचे दिए गए स्टेप-स्टेप को जरूर पढ़ें!

सभी उम्मीदवार को बता दो की सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी भर्ती 2023 के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं तो शैक्षणिक योग्यता आयु सीमा सिलेबस आवेदन करने की तिथि इन सभी की जानकारी विज्ञापन के माध्यम से दिया गया है!

Note :- कोई भी सरकारी नौकरी रिजल्ट एडमिट कार्ड आंसर की योजना और स्कॉलरशिप से संबंधित सबसे पहले अपडेट प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं!

WhatsApp group join Click Here
Telegram group joinClick Here

जैसा की कर्मचारी चयन आयोग यानी एसएससी के द्वारा (CRPF) Central Reserve Police Force के तहत 1.30 लाख न्यू भर्ती लेने का नोटिफिकेशन की सूचना जारी करने वाला है जिसमें 125262 पुरुष के लिए और 4667 महिला उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं!

CRPF Constable GD Bharti 2023 (Education Qualification) :- जो भी कैंडिडेट सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी के लिए योग एवं इच्छुक है तो किसी भी बोर्ड से मान्यता प्राप्त दसवीं पास होनी चाहिए!

CRPF GD Constable Vacancy 2023 (Age Limit) :- सभी उम्मीदवार को बता दो की इस भर्ती के लिए 18 वर्ष से लेकर 25 वर्ष तक रखा गया है और कैटिगरी के द्वारा छूट भी दिया जाता है!

CRPF Constable GD Recruitment 2023 (Application Fee) :- इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के लिए आवेदन फीस मात्र ₹100 रखा गया है!

CRPF Constable GD Physical Test 2023

सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी के लिए उम्मीदवार की हाइट 170 cm पुरुष उम्मीदवार के लिए और महिला उम्मीदवार के लिए 157 सेंटीमीटर होनी चाहिए!

सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी भर्ती के लिए पुरुष उम्मीदवार का सीना बिना फुलाए 80 सेमी तथा फूलने पर 85 सेमी होनी चाहिए!

सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी के लिए पुरुष उम्मीदवार की दौड़ 5 किलोमीटर 24 मिनट में पूरा करना होगा और महिला उम्मीदवार के लिए 1.6 km 8.3 मिनट में पूरा करना होगा!

सीआरपीएफ सैलेरी 2023 :- 21700 – 69100

सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी आवेदन करने की विधि

  • सबसे पहले अभ्यर्थी को सीआरपीएफ के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा!
  • उसके बाद भर्ती से जुड़ी लिंक पर क्लिक करना
  • जैसे ही आप क्लिक करते हैं आपसे जुड़ी पर्सनल डिटेल को दर्ज करना होगा!
  • सभी जानकारी दर्ज करने के बाद आवेदन फीस जमा करके सबमिट करें!
  • इसके बाद आपका फॉर्म अप्लाई हो जाएगा फिर उसे डाउनलोड करके अपने पास रखें
CRPF Constable GD New Bharti 2023Click Here
Official WebsiteClick Here

अति महत्वपूर्ण सूचना :- जैसा की आप सभी उम्मीदवार को बता दो कि सोशल मीडिया पर 1.30 लाख भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन की सूचना जारी कर दिया गया है लेकिन आवेदन करने की तिथि की घोषणा अभी तक नहीं किया गया है जैसा ही किया जाएगा आप सभी को इस वेबसाइट के माध्यम से सबसे पहले मिलेगा

Bihar Police Exam GK Free Online Test 2023Click Here All Competitive Exams
Bihar Police Exam GS Free Online Test 2023Click Here
Bihar Special Current Affairs 2023
Click Here
Telegram Join Group
Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *