JNVST Class 6th Cut off Marks Check Now

JNVST Class 6th Cut off Marks Check Now : जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6th का इस बार कितना कटऑफ जाएगा ,यहां से चेक करें

Cut Off Latest News

JNVST Class 6th Cut off  Marks Check Now :- जवाहर नवोदय विद्यालय समिति के द्वारा कक्षा 6th का प्रवेश परीक्षा 29 अप्रैल 2023 को आयोजित की गई है तो आप सभी लोग जवाहर नवोदय विद्यालय से संबंधित कट ऑफ रिजल्ट को इंतजार कर रहे हैं तो उन सभी का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है!

जवाहर नवोदय विद्यालय के द्वारा कक्षा 6th का आंसर की अभी तक जारी नहीं किया गया है जैसा ही जारी किया जाएगा इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी को सबसे पहले मिलेगा!

Note :- रिजल्ट एडमिट कार्ड आंसर की स्कॉलरशिप और योजना से संबंधित जानकारी पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं ताकि इससे जुड़ी पल-पल का खबर सबसे पहले मिलेगा!

JNVST Class 6th Cut off  Marks Check Now

जवाहर नवोदय विद्यालय संगठन के द्वारा प्रत्येक श्रेणी का उम्मीदवार का Cut Off साझा कर दिया गया है लेकिन कोई उम्मीदवार वैसे होते हैं जो पिछले वर्ष का कटऑफ देखना चाहते हैं तो आप सभी के लिए पिछले वर्ष का कटऑफ नीचे साझा कर दिया गया है जहां से आप सभी लोग जान सके!

Read More…SSC GD Normalization Marks 2023 Download : एसएससी जीडी कांस्टेबल का स्कोर कार्ड डाउनलोड यहां से करें ,यहां मिलेगा डायरेक्ट लिंक

श्रेणीपिछले वर्ष कक्षा 6th Cut Off Marks 2022
General (जनरल )72-75
OBC (ओबीसी )68-70
SC (एससी )60-66
ST (एसटी)55-60

जवाहर नवोदय विद्यालय की पूरी जानकारी जाने!

जवाहर नवोदय विद्यालय के मुख्य उद्देश्य है कि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे को शिक्षा देने का एक संस्था है जो पूरे भारत के सभी राज्यों में उपलब्ध कराया गया है जिससे एक ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे और शहरी क्षेत्र के बच्चे को शिक्षा प्रदान करती है और कक्षा 6 और 9 का इंटरेस्ट एग्जाम लेकर पास हुए बच्चे को इस संस्था में एडमिशन होता है तो आप सभी लोग अपने बच्चे को एडमिशन कराना चाहते हैं तो कक्षा 6 और 9 का एंट्रेंस एग्जाम देना होगा तब पास हुए बच्चे को इस स्कूल में एडमिशन होता है!

Read More….Bihar Civil Court Exam Admit Card 2023 Download : बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा इस दिन से शुरू होगा ,यहां से करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

JNVST 6th Class Cut Off Marks Download!

जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6th का कट ऑफ पिछले वर्ष का Cut Off Marks साझा कर दिया गया है तो इसे ध्यानपूर्वक पढ़ें और देखें!

महत्वपूर्ण सूचना :- जवाहर नवोदय विद्यालय के द्वारा अभी तक कक्षा 6th को लेकर कोई ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है जैसा ही जारी किया जाएगा इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी लोग को सबसे पहले मिलेगा!

JNVST 6th Cut Off 2023Click Here
Official WebsiteClick Here
JNVST 6th AdmissionClick Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *